[wpedon id=”84″ align=”right”]

श्रीगंगानगर। पुलिस महानिदेशक ने चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार पुलिस निरीक्षकों की एक तबादला सूची जारी की है। ऐसी ही कल एक और तबादला सूची आने की संभावना है। मंगलवार को आई सूची में अनेक थानाधिकारियों का तबादला हो गया है। आरएसएस के विरोध का सामना कर रहे संजय बोथरा की जोधपुर आयुक्तालय से रवानगी हो गयी है और उन्हें सीआईडी में भेज दिया गया है। अरविंद बिश्रोई को जयपुर आयुक्तालय से अजमेर स्थानांतरित किया गया है। वहीं श्रीगंगानगर के कोतवाल हनुमानाराम बिश्रोई का तबादला भी जोधपुर रेंज में हो गया है।
चुनाव आयोग ने उन पुलिस अधिकारियों के तबादला करने के आदेश दिये थे, जो गत चुनावों या उपचुनावों में उस जिले में नियुक्त थे। हालांकि पहले पुलिस अधिकारियों ने इन फैसलों का विरोध किया था क्योंकि तहसीलदारों या एसडीएम के लिए इस तरह के आदेश नहीं दिये गये थे। उन्हें सिर्फ विधानसभा क्षेत्र ही बदलने के लिए आदेशित किया गया था।




चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार डीजीपी ने तबादला सूची जारी की है। उस सूची के अनुसार अरविंद बिश्रोई को प्रशासकीय आधार पर जयपुर आयुक्तालय से अजमेर रेंज, जोधपुर आयुक्तालय से संजय बोथरा को सीआईडी क्राइम ब्रांच, कोतवाल हनुमानाराम बिश्रोई का जोधपुर रेंज मुख्य शामिल हैं। संजय बोथरा की एक कार्यवाही को लेकर बीकानेर में संजय बोथरा और आरएसएस के कुछ कार्यकर्ताओं का विवाद हो गया था और उसी विवाद के चलते अब उनका बार-बार तबादला हो रहा है। बीकानेर से उनका तबादला जयपुर हुआ, वहां से जोधपुंर और अब सीआईडी में हो गया है।
दूसरी ओर श्रीगंगानगर जिले से जोधपुर आयुक्तालय गये भवानीसिंह बारहठ का तबादला आदेश निरस्त कर दिया गया है। यह आदेश डीजीपी की ओर से जारी किये गये। पुलिस सूत्रों ने यह भी बताया है कि कल एक और तबादला सूची आने वाली है। इस सूची में कई और नाम भी होंगे। इनमें जोधपुर आयुक्तालय के साथ-साथ श्रीगंगानगर जिले के भी कुछ पुलिस अधिकारी शामिल हैं। इसी कारण विष्णु खत्री का तबादला हनुमानगढ़ से चुरू जिले में हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here