Browse By

ईवीएम को हैक करने का कर रहा था दावा, पुलिस ने दबोचा

ग्वालियर, 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर की पडाव थाना पुलिस ने एक युवक को उस समय दबोच लिया जब वह इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) हैक करने के नाम पर भिंड के एक कांग्रेस प्रत्याशी से ढाई लाख रूपयों की मांग कर रहा था।
नगर पुलिस अधीक्षक के एम गोस्वामी ने बताया कि नीरज राठौर निवासी जालौन उत्तर प्रदेश हाल निवासी सिकंदर कंपू ग्वालियर भिंड के कांग्रेस प्रत्याशी को एक मोबाइल नंबर से नाम बदल कर फोन कर ईवीएम हैक के नाम पर ढाई लाख रूपयों की लगातार मांग कर रहा था। कांग्रेस प्रत्याशी से उसने आधे पैसे पहले और आधे पैसे काम होने के बाद में देने को कहा। कांग्रेस प्रत्याशी रमेश दुबे को कुछ शक होने पर उन्होंने उस युवक को रेलवे स्टेशन पास एक रेस्टोरेंट पर बुलाया। वहीं उन्होंने पडाव पुलिस को भी सूचना दे दी।
जैसे ही युवक रेस्टोंरेंट पर पहुंचा वैसे ही सादा वर्दी में खडी पुलिस ने उसे दबोच लिया। सीएसपी गोस्वामी ने बताया कि युवक ज्यादा पढा लिखा भी नहीं है और ना ही ईवीएम मशीन हैक करना जानता है। युवक ने पुलिस को बताया कि उसने सिर्फ समाचार पत्रों में लगातार मशीनों को हैक कर पैसे ऐंठने की खबरें पढता था। उसी से उसने यह आयडिया लिया और भिंड के रमेश दुबे को फोन कर फंसाने का प्रयास किया था।
पुलिस मामला दर्ज कर युवक से पूछताछ कर रही है।
सं बघेल
वार्ता

Sharing is caring!

Translate »
shares
WhatsApp us