‘जीरो’ में अपने किरदार के लिये अनुष्का ने तीन महीने की कडी मेहनत

0
2

मुंबई 04 दिसंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने फिल्म ‘जीरो’ में अपने किरदार के लिये तीन माह कड़ी मेहनत की है।
आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिका है। अनुष्का फिल्म के ट्रेलर में व्हीलचेयर पर बैठी नजर आईं। उन्हें बोलने में भी तकलीफ होती है। जीरो में अनुष्का शर्मा सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। फिल्म में अनुष्का वैज्ञानिक की भूमिका में हैं। अनुष्का ने अपने किरदार के लिए तीन महीने कड़ी मेहनत की। इस दौरान ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और ऑडियोलॉजिस्ट की मदद ली।
अनुष्का ने बताया, मैं यह समझती थी कि यह भूमिका करने के दौरान मुझे किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और इसी कारण मैं यह भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हुई। अनुष्का ने कहा कि उन्होंने ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट और ऑडियोलॉजिस्ट के साथ काम किया, जिन्होंने उन्हें यह समझाने में मदद की कि उनके किरदार को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अनुष्का ने व्हीलचेयर पर भी वक्त बिताया। उन्होंने अपने किरदार के लिए दो प्रोफेशनल ट्रेनर की मदद ली।
अनुष्का ने कहा , “मैं इस किरदार को सही तरीके से करना चाहती थी। आनंद सर और लेखक हिमांशु शर्मा पहले ही डॉक्टरों के साथ बहुत रिसर्च कर चुके थे, जब वे फिल्म के साथ मेरे पास आए और मेरे किरदार को रचा तो मैंने उनके दृष्टिकोण को समझा और उसके अनुसार डॉक्टरों से मुलाकात की।” फिल्म ‘जीरो’ 21 दिसंबर को रिलीज होगी।
प्रेम दिनेश
वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here