Browse By

पुलिस महानिरीक्षक तबादला विवाद में पाकिस्तानी मंत्री आजम खान का इस्तीफा

इस्लामाबाद 06 दिसंबर (वार्ता) इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक के तबादला मामले में विवादों से घिरे पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री आजम खान स्वाती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार गुरुवार को प्रधानमंत्री इमरान खान को भेजे त्यागपत्र में श्री खान ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में वह अपना काम करने में असमर्थ हैं और “नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पद से इस्तीफा दे रहे हैं । ”
सूत्रों के अनुसार श्री इमरान खान ने श्री आजम खान का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और उन्हें सुप्रीम कोर्ट में उन पर चल रहे दुर्व्यवहार के मुकदमे का सामना करने का निर्देश दिया है।
सुप्रीम कोर्ट इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक जान मुहम्मद के इस्तीफे के मामले में श्री खान की भूमिका की सुनवाई कर रहा है। मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने पुलिस महानिरीक्षक के पिछले महीने किए गए तबादले पर स्वत: संज्ञान लिया। पुलिस महानिरीक्षक का तबादला 27 अक्टूबर को श्री खान के बेटे की तरफ से दायर शिकायत पर कथित तौर पर कार्रवाई करने से इंकार किये जाने के बाद किया गया था।
शीर्ष न्यायालय ने अधिकारों के दुरुपयोग के आरोपों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया था। समिति ने श्री खान और उनके अंगरक्षक को फार्म हाउस भूमि मामला विवाद में जिम्मेदार पाया था । इसके बाद उच्चतम न्यायालय ने व्यवस्था दी थी कि श्री खान ने मंत्री होने के नाते अपने अधिकारों का बेजा इस्तेमाल किया है।
पांच दिसंबर को मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने टिप्पणी की थी कि सुप्रीम कोर्ट श्री खान पर संविधान की धारा 62 (1)(एफ) के तहत मामला चलायेगा । इस धारा के तहत पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और नेशनल असेम्बली के सदस्य जहांगीर तरीन को अयोग्य घोषित किया था।

 

Sharing is caring!

Translate »
shares
WhatsApp us