सीनियर बुश का अंतिम संस्कार, जानी-मानी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

0
1
Reuters
Reuters

वाशिंगटन 06 दिसंबर (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज हर्बर्ट वॉकर बुश का बुधवार को अंतिम संस्कार किया गया जहां विश्व नेताओं और जानी मानी हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

वाशिंगटन डीसी के प्रधान गिरजाघर ‘नेशनल कैथेड्रल’ में परिवारजनों की मौजूदगी में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को अंतिम विदाई दी गयी। अमेरिका के सभी जीवित राष्ट्रपतियों ने पूर्व राष्ट्रपति के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया। पूर्व राष्ट्रपति को टेक्सास स्थित उनके निवास के नजदीक पत्नी बारबरा बुश की कब्र के पास दफनाया जायेगा। जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश वर्ष 1989-93 तक अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति रहें। शुक्रवार को 94 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

उनके पुत्र और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू. बुश (बुश जूनियर) ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “वह एक आदर्श व्यक्ति और सबसे अच्छे पिता थे।”

श्री बुश ने कहा कि उनके पिता ने उन्हें सिखाया कि जनता की सेवा उत्कृष्ट और अनिवार्य कार्य है। उन्होंने कहा, “उन्होंने स्वीकार किया कि असफलताएं एक पूरा जीवन जीने का हिस्सा हैं लेकिन हमें सिखाया कि कभी भी असफलता पर ठहरो मत। उन्होंने हमें सिखाया कि असफलताओं को कैसे अपनी ताकत बनाया जा सकता है।”

दिनेश, यामिनी

जारी वार्ता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here