कर्नाटक में कांग्रेस 20 और जद(एस) आठ सीटों पर लडेगी लोकसभा चुनाव

नयी दिल्ली, 13 मार्च (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस तथा जनता दल (सेक्युलर) के बीच लोकसभा सीटों के लिए आज देर रात समझौता हाे गया जिसके तहत कांग्रेस 20 और जद (एस) आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के कर्नाटक के प्रभारी के सी वेणुगोपाल ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा जद-एस के नेता एच डी देवगौड़ा के बीच नयी दिल्ली में बैठक हुई थी जिसमें कांग्रेस की ओर से उन्हें और जद-एस की तरफ से दानिस अली को सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला करने के लिए अधिकृत किया गया था।

उन्होंने कहा कि दोनों दलों के अधिकृत नेताओं ने श्री गांधी की मौजूदगी में सीटों के बंटवारे को मंजूरी दी। राज्य में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं।

कर्नाटक में कांग्रेस तथा जद-एस की गठबंधन सरकार है।

सीटों की साझेदारी के मुताबिक कांग्रेस चिक्कोडी, बेलगावी, बागलाकोट,कुलबुर्गी, रायचुर, बीदर, कोप्पल,बेल्लारी,हावेरी,धारवाड़, दावणगेरे, दक्षिण कन्नड़, मैसूर, चामरामनगर, बेंगलुरू-ग्रामीण, बेंगलुरू-सेंट्रल, बेंगलुरू-दक्षिण,चिक्काबल्लापुर और कोलार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।
इसी प्रकार जद(एस) हासन, मांडया,शिमोगा, उडुपी चिकमगलूर, बेंगलुरू-उत्तर, उत्तरी कन्नड़,बीजापुर और तुमकूर में अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here