कांग्रेस को पंजाब में किसी पार्टी से गठबंधन की दरकार नहीं : अमरिंदर. file photo

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आम आदमी पार्टी या किसी अन्य पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की बातचीत से साफ इंकार करते हुये कहा है कि कांग्रेस पंजाब में मजबूत है तथा अपने बलबूते तेरह सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।

कैप्टन सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस को चुनाव में किसी पार्टी के साथ तालमेल की आवश्यकता नहीं । उम्मीदवारों की घोषणा के बारे में उन्होंने कहा कि इस सप्ताह के अंत में दिल्ली में इस बारे में बैठक होने की संभावना है । पार्टी उम्मीदवारों को लेकर कोई जल्दबाजी में नहीं है । पार्टी जिताऊ तथा टिकाऊ उम्मीदवार घोषित करेगी क्योंकि तेरह सीटें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की झोली में डालनी है जो अगले प्रधानमंत्री होंगे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में दो माह से अधिक का समय है । पार्टी के पास उम्मीदवारों के चयन के लिये पर्याप्त वक्त है इसलिये कोई जल्दबाजी नहीं । उन्होंने स्पष्ट किया कि पूर्व प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह की चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है । उन्होंने डा0 सिंह से गत शनिवार को शिष्टाचार भेंट की थी । उस दौरान उन्होंने पंजाब कांग्रेस की योजना से उन्हें अवगत कराया था ।

राज्य में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों को लेकर उन्होंने कहा कि यह तो पार्टी आलाकमान पर निर्भर है कि वो इन चुनावों में किन को मुख्य स्टार प्रचारक की सूची में शामिल करे । उन्होंने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों के राजनीतिकरण का कोई प्रयास नहीं होना चाहिये ।

कैप्टन सिंह ने करतारपुर कोरीडोर प्रोजेक्ट पर काम को लेकर खुशी जाहिर करते हुये कहा कि सीमा पर तनाव के बावजूद काम जारी है । इस्लामाबाद ने स्पष्ट किया है कि प्रोजेक्ट पर हाल की घटनाओं का कोई प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here