गोपालराम आज रिलीव होंगे, नये एडीएम मंगल को आयेंगे

श्रीगंगानगर। राज्य सरकार ने चुनाव आयोग का तबादलों से प्रतिबंध हटने के बाद राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की एक लम्बी स्थानांतरण एवं पदस्थापन सूची जारी की थी। इसमें श्रीगंगानगर के अनेक अधिकारी प्रभावित हुए थे। अधिकारियों का तबादला होने के बावजूद वे स्थानांतरित नहीं हो रहे थे तो बीती रात राज्य सरकार ने आदेश जारी कर तुरंत प्रभाव से नये अधिकारियों को पद्भार ग्रहण करने के आदेश देने पड़े। इनका असर भी आरंभ हो गया है और अधिकारी अब कार्यमुक्त होने लगे हें।
राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की तबादला सूची के बाद अब नये अधिकारियों का आना आरंभ हो गया है और पुराने अधिकारियों की रवानगी भी शुरू हो गयी है। नगर परिषद आयुक्त तो सबसे पहले आये थे। उनको कार्यभार संभाले हुए दो दिन हो गये हैं। वहीं एडीएम प्रशासन नख्तदान बारहठ और एडीएम सिटी गोपालराम बिर्धा आज भी श्रीगंगानगर में ही पदस्थापित हैं। श्री बारहठ तो अपना तबादला निरस्त करवाने के लिए भी कार्यशील बताये जा रहे हैं।
वहीं एडीएम सिटी गोपालराम बिर्धा आज शाम को कार्यमुक्त होंगे, इस तरह के समाचार प्राप्त हो रहे हैं। एडीएम सिटी के पद पर बलवंतसिंह की नियुक्ति की गयी है। प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि नये एडीएम सिटी मंगलवार तक श्रीगंगानगर पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लेंगे। राज्य सरकार ने जो तबादला सूची जारी की थी, उसमें श्रीगंगानगर जिले में नियुक्त राज्य सेवा के लगभग सभी प्रशासनिक अधिकारियेां का तबादला कर दिया था। इनमें एडीएम प्रशासन, राजस्व अपील अधिकारी और एसडीएम भी शामिल थे। यह सभी अधिकारी पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में लगे हुए थे, इस कारण प्रशासन पर दबाव था कि वह राजनीतिक कारणों से इन अधिकारियेां का तबादला करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here