ट्रम्प-मोदी ने न्यूजीलैण्ड को मदद का भरोसा दिया. file photo

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैण्ड में शुक्रवार प्रात: जुम्मा की नमाज के दोरान हुई गोलीबारी में मारे गये 49 लोगों के प्रति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।
अमेरिका में दक्षिण सीमा को लेकर चल रही राजनीति के बीच में भी कई ट्विट किये और न्यूजीलैण्ड में हुए हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया।

श्री ट्रम्प ने न्यूजीलैण्ड प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न से फोन पर बात की और उनको विश्वास दिलाया कि अमेरिका न्यूजीलैण्ड के साथ है और हर तरह की जांच एवं अन्य मदद को तैयार है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह विभत्स कृत्य है।
वहीं भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुश्री अर्डर्न को पत्र लिखकर इस घटना को विश्व की सबसे बड़ी त्रासदियों में से एक बताया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरा विश्व एकजुट है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि भारत देश के 130 करोड़ लोग इस दु:ख की घड़ी में न्यूजीलैण्ड के साथ हैं।
ध्यान रहे कि न्यूजीलैण्ड में आज प्रात: हुई गोलीबारी में 49 लोग मारे गये थे। हमलावरों ने सोशल मीडिया पर लाइव स्ट्रीम कर इस घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने इसे आतंकवादी घटना बताया था। पुलिस का कहना है कि दो मस्जिद में गोलीबारी कर 49 लोगों की हत्या कर दी गयी, जिसमें बच्चे भी शामिल थे। हादसे में 42 लोग घायल भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here