शूटर नेहा सूरी के कार्यालय में आया और उसने कई गोलियां चलायीं, जिससे तीन गोलियां नेहा के सिर में लगी। उसको तुरंत मैक्स अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

punjab drug inspetor neha suri.

चण्डीगढ़। पंजाब में एक महिला ड्रग इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। वारदात मोहाली में उनके कार्यालय में हुई। आरोपी ने बाद में स्वयं को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहाली जिले में कार्यरत पंजाब महिला अधिकारी नेहा सूरी की शुक्रवार को उनके कार्यालय में ही गोली मारकर हत्या कर दी गयी। आरोपी का नाम बलविन्द्रसिंह बताया जा रहा है जो मरिंडा का निवासी था।

पुलिस ने बताया कि नेहा सूरी इस समय प्रयोगशाला में नियुक्त थी किंतु काफी समय पहले वह ड्रग इंस्पेक्टर थी। उस समय आरोपी मेडिकल स्टोर का लाइसेंसधारी था। बताया जाता है कि अनाधिकृत दवाइयों की बिक्री के मामले में उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था। शुक्रवार को वह नेहा सूरी के कार्यालय में आया और उसने कई गोलियां चलायीं, जिससे तीन गोलियां नेहा के सिर में लगी। उसको तुरंत मैक्स अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाग रहा था, तो पब्लिक ने उसको घेर लिया था, जिसके बाद उसने स्वयं को भी गोली मार ली। घटनास्थल से .32(332 बोर) का पिस्तोल मिला है। पिस्तोल का लाइसेंस है। इस पूरे घटनाक्रम से यह भी पता चलता है कि आरोपी ने काफी समय पहले ही नेहा सूरी की हत्या की साजिश रच ली थी और उसने इसी मकसद से हथियार लाइसेंस प्राप्त कर पिस्तोल भी लिया। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।
नेहा सूरी की हत्या की खबर जैसे ही सार्वजनिक हुई। सोशल मीडिया प्लेटफार्म माइक्रो ब्लॉगिंग ट्विटर पर यह देश की मुख्य खबर बन गयी और 7 हजार से अधिक लोगों ने ट्विट या रिट्विट किया। पूरी रात ही यह खबर देश में मुख्य चर्चा का विषय बनी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here