पानी की टंकी गिरने के मामले में सहायक अभियंता निलंबित

जयपुर 13 मार्च (वार्ता) राजस्थान में जलदाय विभाग ने अलवर जिले के भिवाड़ी में शहरी जल योजना के तहत बनी पानी की टंकी गिरने के मामले में सहायक अभियंता निलेश कुमार को निलंबित कर दिया हैं।
आधिकारिक सू्त्रों के अनुसार जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता (प्रशासन) को निर्देश दिये गये है कि वह अपनी देख-रेख में सतर्कता तथा गुणवता नियंत्रण शाखा में उपलब्ध संसाधनों की सहायता से टंकी गिरने की घटना के कारणों की जांच रिपोर्ट दस दिनों में राज्य सरकार को प्रस्तुत करें।
जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के पश्चात् संवेदक फर्म के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। विभाग टंकी का निर्माण करने वाली ज्वाइंट वेन्चर पार्टनर्स मैसर्स डब्ल्यूपीआईएल एवं मैसर्स एसएमएस द्वारा निर्मित एवं निर्माणाधीन सभी कार्यो की जांच कर तीस दिन में सरकार को रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।
इसके अलावा विभाग ने समस्त अधिशाषी अभियंताओं को उनके क्षेत्राधिकार में निर्माणाधीन उच्च जलाशयों की सुरक्षा जांच रिपोर्ट दो महीनों में राज्य सरकार को प्रस्तुत करने के लिए भी निर्देश दिये है।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भिवाड़ी में शहरी जल योजना के तहत बनी पानी टंकी की पेयजल आपूर्ति के लिए खोलने से पहले ही गिर गई। हादसे में एक बच्ची सहित कई लोग घायल हो गये थे।
जोरा
वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here