राजस्थान के गांधी गहलोत जी आपका अभिनंदन है!

श्रीगंगानगर। अशोक गहलोत जैसा राजनीतिक व्यक्ति इस दुनिया में नहीं हो सकता। इसी कारण उनको आधुनिक गांधी कहा जाता है। गांधी विचारधारा को अपनाकर उस पर कार्य करने वाले श्री गहलोत ने एक बार फिर से श्रीगंगानगर के लोगों की भावनाओं का बहुत ही सम्मान करते हुए कुछ अधिकारियों को दूसरी जगह का रास्ता दिखा दिया है।
आपको याद होगा कि पिछले सप्ताह राज्य सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की थी। इस सूची में श्रीगंगानगर में पदस्थापित किये गये अधिकारियों को लेकर ‘सांध्यदीपÓ ने सवाल उठाये थे।
‘सांध्यदीपÓ की ओर से उठाये गये सवालों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बहुत ही सकारात्मक कार्यवाही की है। इस सकारात्मक कार्यवाही का श्रीगंगानगर में अभिनंदन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिले की जनता की भावनाओं का उन्होंने आदर-सत्कार किया और जो अधिकारी यहां भेजे जा रहे थे, उनको अन्यत्र स्थानांतरित कर दिया गया। इससे यह पुन: प्रमाणित होता है कि उन जैसा संवेदनशील मुख्यमंत्री नहीं हो सकता।
यह शब्द लिखे जाएं तो बेईमानी होगी कि सांध्यदीप की खबर पर दबाव में झुकी सरकार। यह बिलकुल ही गलत शब्द होंगे। क्योंकि प्रदेश की करीबन 8 करोड़ में से 10 प्रतिशत भी लोग सांध्यदीप का नाम नहीं जानते होंगे। रोजाना करीबन 18 हजार विजिटर ही सांध्यदीप को विजिट करते हैं। झुकाना या दबाव में लाना जैसे शब्द यूज करना निगेटिव पत्रकारिता होती है और इस तरह के शब्दों को कभी भी सांध्यदीप इस्तेमाल नहीं करता और न ही भविष्य में इस्तेमाल करेगा।
फिलहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त करने का समय है तो श्रीगंगानगर की जनता की ओर से उनका बहुत-बहुत अभिनंदन और उनसे आग्रह करता है कि वे अधीनस्थ सभी अधिकारियों को जनता की भावनाओं के अनुरूप कार्य करने के लिए एक बार पुन: आदेशित करेंगे ताकि जो लोकप्रियता मुख्यमंत्री के रूप में उनकी है, वह बरकरार रहे। जो मान-सम्मान जिले की जनता देती है, उसमें भी वृद्धि ही हो। फिलहाल सरकार के नये आदेश के बाद अब एडीएम प्रशासन पद ओमप्रकाश-तृतीय, एसडीएम के पद पर मुकेश बारहठ, एडीएम सिटी के पद पर राजवीरसिंह चौधरी को नियुक्त किया गया है। पिछली लिस्ट में संजू पारिक एसडीएम, एडीएम प्रशासन पद पर अरुण शर्मा तथा एडीएम सिटी के पद पर बलवंतसिंह नियुक्त किये गये थे। नयी सूची में नगर विकास न्यास सचिव कैलाशचंद भी स्थानांतरित हो गये हैं। उन्हें बीकानेर एसडीएम लगाया गया है। राहुल गांधी जी जनता आपका भी जनता अभिनंदन करती है, जो आपने संवेदनशील मुख्यमंत्री इस प्रदेश को दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here