विश्वकप से पहले बल्लेबाजी, गेंदबाजी में सुधार की जरूर: अरूण

नयी दिल्ली,12 मार्च (वार्ता) टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने स्वीकार किया है कि इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप से पहले कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें सुधार करने की जरूरत है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में 2-2 की बराबरी हो जाने के बाद भारतीय टीम बुधवार को यहां फिरोज़शाह कोटला मैदान में पांचवें और निर्णायक मुकाबले में उतरेगी। भारतीय टीम ने पांचवें मैच की पूर्व संध्या पर कोटला में अभ्यास नहीं किया और विश्राम करना बेहतर समझा।

गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने मंगलवार को कोटला मैदान में संवाददाताओं से कहा,“ टीम ने आज अभ्यास नहीं किया। दरअसल हमने लगातार मैच खेले हैं और टीम की व्यस्तता को देखते हुये खिलाड़ियों ने अभ्यास नहीं किया। हम कल के निर्णायक मुकाबले के लिये मानसिक और शारीरिक रूप से ताजा दम रहना चाहते हैं।”

भारतीय टीम को मोहाली में चौथे मैच में 358 रन बनाने के बावजूद मिली हार पर अरूण ने स्वीकार किया कि अब भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें विश्वकप से पहले सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,“ इस सीरीज़ से खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिला है। हमें बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही क्षेत्रों में विश्वकप से पहले सुधार करना है।”

उन्होंने कहा,“हमने इस दौरान अपने सभी संयोजनों को आज़माया है। हम तमाम विकल्पों को देख रहे हैं ताकि विश्वकप से पहले कोई कमी न रह जाए। हमें विश्वकप के लिये इंग्लैंड की परिस्थितियों के मद्देनज़र एक संतुलित टीम चुननी है इसलिये हमें इस सीरीज़ में अपने सभी विकल्पों का इस्तेमाल किया। इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत की परिस्थितियों से अलग होंगी और हमें इसी बात काे ध्यान में रखकर टीम चुननी है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here