हत्यारोपी की सहमति से आवाज का नमूना लेने का आदेश
श्रीगंगानगर: हत्या से पूर्व मोबाइल ऑडियो की आवाज का सैम्पल लिए जाने बाबत पेश आवेदन पत्र पर हत्यारोपी की सहमति से आवाज का नमूना लिए जाने का अदालत ने पुलिस को आदेश दिया है।
अपर लोक अभियोजक श्रीकृष्ण कुक्कड़ ने बताया कि 12 केएनडी निवासी भंवरजीत पुत्र जगदीश की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या होने के मामले में पुलिस थाना घड़साना ने मर्ग दर्ज की थी।
12 केएनडी निवासी मनजीत ने पुलिस थाना में पुलिस थाना घड़साना में दरख्वास्त पेश कर ज्योति पुत्री कानसिंह निवासी राजपूत मेहताब कालोनी घडसाना के खिलाफ उसके भाई भंवरजीत की हत्या करने के आरोप में एफआईआर नम्बर 396/2018 दर्ज करवाई ।
दौराने तफ्तीश अनुसंधान अधिकारी सही राम बिश्नोई ने मृतक भंवरजीत के मोबाईल कॉल डिटेल से घटना से पहले ज्योति से बातचीत की ओडियो जब्त कर ज्योति को गिरफ्तार किया।
  आईओ ने विशेष न्यायालय एससी/एसटी में दरख्वास्त पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में बंद ज्योति की आवाज का नमूना लिए जाने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध किया। आरोपी के वकील ने जबाब पेश कर विरोध किया।
पीठासीन अधिकारी पलविन्द्र सिंह ने दोनों पक्षों की बहस सुनकर प्रार्थना-पत्र स्वीकार कर आरोपी की पूर्व सहमति से आवाज का नमूना लेने का आदेश पारित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here