Cm Ashok Gehlot and state Congress chief-Deputy Chief Minister Sachin Pilot. file phot

श्रीगंगानगर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष-उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जिला प्रशासन को प्राप्त हो गया है। अब कार्यपालक मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूट्यिां सुरक्षा के मद्देनजर लगायी जायेंगी। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम संभवत: केएलएम में ही करेंगे, क्योंकि उनका हैलीकॉप्टर वहीं उतरेगा।
जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री कार्यालय से जो कार्यक्रम प्राप्त हुआ है, उसके अनुसार अशोक गहलोत और सचिन पायलट कल शाम को साढे पांच बजे श्रीगंगानगर पहुंच जायेंगे। उनका हैलीकॉप्टर सूरतगढ़ रोड स्थित केएलएम पैलेस में उतरेगा। यहां विशेष हैलीपेड बनाया गया है। रात श्रीगंगानगर में ही व्यतीत करने के बाद मुख्यमंत्री अगले रोज शुक्रवार को प्रात: 11 बजे रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी होंगे।
कांग्रेस प्रत्याशी भरतराम मेघवाल 12 अप्रेल को ही नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। यह नहीं पता है कि मुख्यमंत्री उनके साथ नामांकन कलक्ट्रेट आयेंगे या नहीं। कांगे्रेस ने प्रात: 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जनसभा के लिए प्रशासन से अनुमति प्राप्त कर ली है। यह जनसभा रामलीला मैदान में आयोजित होगी।
मुख्यमंत्री कल प्रात: 12 बजे हैलीकॉप्टर से झुंझुनूं के लिए रवाना होंगे। वहां वे जनसभा को संबोधित करेंगे। पहले 11 अप्रेल को उनका हैलीकॉप्टर दोपहर 2 बजे झुंझुनूं से उड़ान भरेगा और दोपहर 3 बजे वे लूणकरणसर में उतरेगा। वहां वे कांग्रेस के समर्थन में होने वाली जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां से शाम साढे 4 बजे रवाना होकर शाम साढे पांच बजे श्रीगंगानगर पहुंच जायेंगे। श्रीगंगानगर में वे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट भी उनके साथ होंगे। इससे गुटों में बंटी कांगे्रस को वे एकजुट रहने का संदेश दे सकते हैं।
मुख्यमंत्री का श्रीगंगानगर की सभा के बाद सीकर जाने का कार्यक्रम है। वहां वे दोपहर अढ़ाई बजे जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर वे दूदू जायेंगे। दूदू में जनसभा को संबोधित करने के बाद वे राजधानी में नेताओं से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की जनसभा के लिए कांग्रेस तैयारियां कर रही है। पार्टी ने रामलीला मैदान को पहले ही बुक कर लिया था। इस कारण प्रशासन ने वहां जनसभा आयोजित करने की अनुमति प्रदान कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here