साढ़े चार सौ निवेशकों ने निजी कम्पनी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया. file photo

श्रीगंगानगर, 15 मई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर के कोतवाली थाने में एक निजी कम्पनी पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में आज मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर तहसील क्षेत्र मेें चक 49 जीजी-कुरेशिया निवासी पूर्णराम और करीब 450 अन्य व्यक्तियों ने सामूहिक रूप से कोर्ट में इस्तगासा दायर करके कल्पतरू विलटैक कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (केवीसीएल) कम्पनी के स्थानीय एच ब्लॉक कार्यालय में कार्यरत विपिन यादव, राजकुमार, मनजीत सिंह को नामजद करते हुए लाखों रुपये हड़प जाने का आरोप लगाया है। इस कम्पनी का मुख्यालय उत्तर प्रदेश के मथुरा में बताया गया है।

पूर्णराम एवं अन्य निवेशकों ने इस्तगासा में बताया कि उन्होंने कम्पनी द्वारा यहां एच ब्लॉक में खोले गये कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा बताई गई मासिक जमा योजनाओं में हर महीने पैसा जमा करवाया। यह रुपया योजना के मुताबिक परिपक्वता पर ब्याज सहित लौटाया जाना था, लेकिन इससे पहले ही कम्पनी का स्थानीय कार्यालय बंद हो गया। उसके कर्मचारी नदारद हो गये। कम्पनी के अधिकारी उनसे बात नहीं कर रहे। उनका रुपया नहीं लौटाया जा रहा। मामले की जांच कोतवाली प्रभारी हनुमानसिंह कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here