स्कूली बच्ची के साथ अश्लील हरकत के आरोपी को भेजा जेल

श्रीगंगानगर, 11 मई (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर में एक निजी स्कूल के बस चालक को चार वर्ष की बालिका के साथ अश्लील हरकत करने के मामले में आज जेल भेज दिया गया।
महिला थाना पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार बस चालक पदमपुर के चानना धाम निवासी विनोद विश्नोई को आज न्यायालय में पेश पेश किया गया जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। थाना प्रभारी विजेंद्र सीला ने बताया कि विनोद को इस मामले में पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। मामले में जांच जारी है।

उधर जिला अभिभावक संघ के अध्यक्ष बॉबी पहलवान की अगुवाई में सुबह काफी संख्या में लोग गुड शेफर्ड पब्लिक स्कूल पहुंचे जहां उन्होंने कल की घटना को लेकर काफी देर तक नारेबाजी की। प्रदर्शन में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला सहसंयोजक अंजू सैनी, बलदेव सैनी, कांग्रेस नेता नरेश सेतिया आदि अनेक लोग शामिल थे।

बॉबी पहलवान ने बताया कि स्कूल प्रबंधकों के साथ बाद में हुई बैठक में स्कूल प्रबंधकों ने व्यवस्थाएं सुधारने का आश्वासन लिखित में दिया है कि अगले कुछ दिनों में सब कुछ ठीक कर दिया जाएगा। बसों में क्षमता अनुसार ही बच्चों को लाया एवं ले जाया जाएगा। चालक के साथ सीबीएसई की गाइड लाइन के अनुसार महिला परिचालक लगाए जाएंगे। बसों में जीपीएस, सीसीटीवी कैमरे और स्पीड गवर्नर डिवाइस भी लगाए जाएंगे। सभी बसों के सी सी कैमरा के लिए स्कूल में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। स्कूल के अंदर-बाहर भी कई स्थानों पर भी कैमरे लगाए जाएंगे।

इसके अलावा स्कूल में बसों के रूट इंचार्ज को भी शीघ्र हटा दिया जाएगा तथा सभी बस चालकों और अन्य कर्मचारियों की पुलिस वेरिफिकेशन भी कराई जाएगी। गौरतलब है कि बस चालक विनोद पिछले कई दिनों से बच्ची के साथ छेड़खानी कर रहा था और इस कारण चह डरी एवं सहमी रहने लगी। परिवार वालों के पूछने पर उसने सारी बात बताने पर मामले का खुलासा हुआ। शुक्रवार को अभिभावकों ने स्कूल में आकर हंगामा किया। इसके बाद महिला थाना में मुकदमा दर्ज किया गया और विनोद को गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here