benjamin news
भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे :नेतन्याहू

तेल अवीव,12 मई(वार्ता) इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू नयी सरकार के गठन के लिए राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन से दो हफ्तों का अतिरिक्त समय दिए जाने का आग्रह करेंगें।

श्री नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि शुरू में उन्हें सरकार बनानेे के लिए 42 दिनों का समय दिया गया था लेकिन इस अवधि में वह दक्षिण पंथी और धार्मिक राजनीतिक पार्टियों के साथ गठबंधन संबंधी बातचीत करने में सफल नहीं होंगे और इसी वजह से उन्होंने अपने वैध अधिकार का इस्तेमाल करते हुए बातचीत के लिए अतिरिक्त समय की मांग की है।

उन्होंने कहा“पिछली सरकारों के गठन के दौरान मैंने इसी तरह की प्रकिया अपनाई थी और अब मैं राष्ट्रपति से अतिरिक्म समय की मांग करने जा रहा हूं।” इस बार वह लगातार चौथी बार और अपने राजनीतिक जीवन में पांचवी सरकार बनाने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि श्री नेतन्याहू की दक्षिण पंथी लिकुड पार्टी ने नौ अप्रैल को हुए संसदीय चुनावों में जीत हासिल की है और 17 अप्रैल को राष्ट्रपति ने उन्हें नई गठबंधन सरकार बनाने को न्योता दिया था। अभी तक हालांकि गठबंधन सबंधी कोई समझौता नहीं हो सका है। श्री नेतन्याहू इसका कारण अवकाश और गाजा पट्टी में फलस्तीनियों के साथ हुए विवाद को बता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here