alwar news
अलवर एसपी पारिस देशमुख। photo : uniindia

अलवर 14 मई (वार्ता ) राजस्थान के अलवर जिले में सामुहिक दुष्कर्म और छेड़छाड़ सहित महिलाओं अत्याचार से जुड़े मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीमें गठित की गई हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने आज यहां बताया कि ऐसे मामलों में जिनमे एक माह से आरोपी फरार चल रहे हैं उनकी शीघ्र गिरफ्तारी के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं और विशेष टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए किसी मामले में दो टीमें बनाई गई है किसी किसी मामले में एक टीम बनाई गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे मामलों में सबसे पहली प्राथमिकता फरार मुलजिमो की गिरफ्तारी का है।

थानागाजी के सामुहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस रिमांड मांगने के सवाल पर श्री देशमुख ने कहा कि इस मामले में अभी तकनीकी रूप से जांच की जानी है और एविडेन्स कराने हैं। इस मामले में तकनीकी और विधि विशेषज्ञ की टीम गठित की गई है जो रेगुलर मीटिंग कर उनसे पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले को किस तरीके से मजबूत बनाया जाए और सिर्फ चालान पेश किया जाए इसलिए पुलिस किसी भी बिंदु को नहीं छोड़ना चाहती है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अदालत से निवेदन किया जाएगा कि ट्रायल शीघ्र शुरू किया जाए। आरोपियों से पूछताछ करने वाली टीम में एक पुलिस उपाधीक्षक, दो सर्किल इस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टर, विधि एवं तकनीकी सहायक को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here