नयी दिल्ली 15 मई :- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में मंगलवार को उनके रोड-शो के दौरान हुई हिंसा के लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुये दावा किया है कि उनकी पार्टी अपने दम पर 300 सीटों का आँकड़ा पार करेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग)की सत्ता में वापसी होगी।

श्री शाह ने बुधवार को यहाँ भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा “अब तक चुनाव के छह चरण समाप्त हो चुके हैं। सभी छह चरणों में पश्चिम बंगाल के सिवाय कहीं भी हिंसा नहीं हुई। मैं (राज्य की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी को बताना चाहता हूँ कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई। अन्य किसी भी राज्य में हिंसा की घटनाएं नहीं हुईं। इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा तृणमूल कर रही है।”

श्री शाह ने दावा किया कि पिछले चुनाव में 282 सीट जीतने वाली उनकी पार्टी इस चुनाव में 300 से ज्यादा सीटों पर विजयी रहेगी और केंद्र में एक बार फिर राजग की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा “मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूँ कि पाँचवें और छठे चरण के बाद भाजपा अकेले पूर्ण बहुमत का आँकड़ा पार कर चुकी है। सातवें चरण के बाद 300 सीटों से ज्यादा जीतकर हम (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राजग की सरकार बनाने जा रहे हैं।”

पश्चिम बंगाल के बारे में उन्होंने कहा कि राज्य की जनता के आक्रोश को वह देखकर आये हैं। यह आक्रोश मत में परिवर्तित होगा। सुश्री बनर्जी ने जैसी स्थिति वहाँ बनाई है, उसे जनता स्वीकार नहीं कर सकती। जनता उन्हें हटाने का मन बना चुकी है। उन्होंने दावा किया भाजपा पश्चिम बंगाल में भी 23 से अधिक सीटें जीतने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here