पठानकोट, 14 मई (वार्ता) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नकली राष्ट्रवाद का दिखावा करने वाला ‘अभिनेता‘ करार देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज लोगाें से पूछा कि उन्हें शहीदों पर राजनीति करने वाला प्रधानमंत्री चाहिये या देश के लिए शहीद हो चुके एक प्रधानमंत्री का बेटा (राहुल गांधी)?

यहां गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ के समर्थन में रोड शो के दौरान प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री सबसे बड़े अभिनेता हैं जिन्होंने पांच साल तक सिर्फ झूठे वायदों के सहारे प्रचार ही किया है और शहीदों तथा पूर्व सैनिकों को भी नहीं बख्शा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने पूर्व सैनिकों की वन रैंक वन पेंशन काे ‘तोहफा‘ बताकर उनकी सेवाओं का राजनीतिकरण करने की कोशिश की।

बाल्मीकि चौक पर एक ट्रक से लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से पूछा कि उन्हें ‘अभिनेता‘ चाहिए या असली नेता। उनका इशारा क्रमश: भाजपा प्रत्याशी सन्नी देओल और कांग्रेस प्रत्याशी सुनिल जाखड़ की तरफ था।

उन्होंने कहा कि लोगों ने पांच साल पहले एक ‘अभिनेता‘ को सत्ता में लाया था और उसने पांच साल लोगों काे मूर्ख बनाया।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि श्री मोदी कभी देश या लोगों, किसानों या अन्य के बारे में नहीं बोलते वह केवल पाकिस्तान के बारे में बोलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने पांच साल केवल प्रचार में और लोगों को झूठ परोसने में बिताये हैं।

श्री मोदी और भाजपा को ‘अहंकारी‘ करार देते हुए कहा कि इस तरह का अहंकार मानसिकता को बिगाड़ता है। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद की बात करती है लेकिन वन रैंक वन पेंशन को ‘तोहफा‘ बताती है। राफेल विमान सौदे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि श्री मोदी देश के सबसे बड़े रक्षा विशेषज्ञ बन गये और ऐसी कंपनी को करार दे दिया जिसके पास क्षेत्र में कोई अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा कि वह इतने बड़े राष्ट्रवादी हैं कि उनके पास न तो जवान के लिए समय है, न किसान के लिए और न ही किसी गरीब के लिए जबकि दुनिया भर में घूमते हैं और नेताओं को गले लगाते फिरते हैं।

उन्होंने कहा कि एक बार उन्होंने श्री मोदी की एक बच्चे का चुंबन लेते हुए तस्वीर देखी ताे वह खुश हो गईं कि आखिरकार वह देश के लोगों से मिलने लगे पर तस्वीर का कैप्शन पढ़ा तो पता चला कि बच्चा अमित शाह का बेटा था।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के ‘गार्जियन ऑफ गवर्नेंस‘ कार्यक्रम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिक इस कार्यक्रम के जरिये देश सेवा से जुड़े हुए हैं और वह इन लोगों के बीच सम्मनित और प्रेरित महसूस कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here